Monday 16 August 2021

The Best Managers Are Leaders Too/सर्वश्रेष्ठ प्रबंधक नेता भी होते हैं

 


मैं कई महीने पहले एक प्रबंधन-नेतृत्व कार्यक्रम से घर जा रहा था जिसे मैं फीनिक्स में एक कंपनी के लिए पढ़ा रहा था, और मैंने विमान में मेरे बगल के सज्जन के साथ बातचीत की।  बातचीत के दौरान, मैंने उससे पूछा कि क्या वह अपने बॉस को एक अच्छा प्रबंधक मानता है, और उसने कहा, "हाँ, वह है।"  फिर मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि उनका बॉस एक अच्छा नेता है, और एक पल सोचने के बाद उन्होंने कहा, "नहीं, वह नहीं है।"


 यह आदमी उस तरह से अकेला नहीं था जैसा उसने सोचा था। 


विपणन सूचना कंपनी टीएसएन के एक सर्वेक्षण के अनुसार, "सभी पर्यवेक्षकों और प्रबंधकों में से एक तिहाई से भी कम को मजबूत नेता माना जाता है।"  नतीजतन, हमारे कार्यबल का तेजी से बड़ा प्रतिशत विस्थापित हो गया है।  सर्वेक्षण के अनुसार

No comments:

Post a Comment

Ask Don T Tell Leadership How Do I Create Accountability As A Leader////नेतृत्व को न बताएं मैं एक नेता के रूपनेतृत्व को न बताएं मैं एक नेता के रूप में जवाबदेही कैसे बनाऊं? में जवाबदेही कैसे बनाऊं?

 प्रिय कोच,  प्रश्न: मैं एक कंपनी का मालिक हूं और चलाता हूं, लेकिन मेरे नेतृत्व कौशल में कभी-कभी कमी होती है।  मेरी सीनियर टीम मुझे "मि...