Thursday 15 July 2021

मैं अपनी इच्छाओं को कैसे प्रकट करूं

 अगर आप यह सवाल पूछ रहे हैं कि मैं कैसे प्रकट होता हूं, तो इसे पढ़ें।  अपनी इच्छाओं को प्रकट करना सीखना सीखने के समान है


 तैरना।


 तो तैरना कैसे प्रकट होने के समान है?


 प्रकट होने और तैरने दोनों के लिए पूर्ण विश्वास की आवश्यकता


होती है, अर्थात जाने देना।  प्रकट होने के मामले में, आपको जाने देना होगा


 परिणाम को नियंत्रित करने की आपकी आवश्यकता और विश्वास है कि आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करेंगे।


 तैरने के मामले में आपको भरोसा है कि आप डूबेंगे नहीं।


 हर कोई*ई जिसने तैरना सीखा है, आपको बताएगा कि डर आपको डूबने का कारण बनता है।  डर की कमी आपको तैरने की अनुमति देती है।  तथा


 यदि आप नीचे जाते हैं तो भी यह अस्थायी होगा और आप जल्द ही सतह पर वापस आ जाएंगे।



 अपनी इच्छाओं को प्रकट करने की कोशिश के साथ भी ऐसा ही है।  यह व्यावहारिक रूप से पूर्ण होना चाहिए (यह पहले ही हो चुका है)।  अपनी मनोकामना पूर्ण होने के बाद स्वीकार करें।  यदि आपको कोई संदेह है कि ऐसा नहीं है, तो आप अपनी इच्छाओं को आकर्षित करने में असफल होंगे।


 आप लोगों को मूर्ख बना सकते हैं, लेकिन आप ब्रह्मांड को मूर्ख नहीं बना सकते।  हर विचार, भावना या संदेह, ब्रह्मांड के लिए कितना भी मामूली कंपन क्यों न हो।


 मैंने अभी हाल ही में तैरना सीखा है और पूल में रहते हुए मुझे तैराकी और अभिव्यक्ति के बीच समानता का एहसास हुआ।



 मैं इस तथ्य से चकित था कि मुझे अपने सिर को पानी से ऊपर रखने में कठिनाई होती थी, जबकि अनुभवी तैराकों को ऐसी कोई समस्या नहीं थी।  जब मैं संघर्ष करता तो वे सहजता से तैरते।


 वह तब तक था जब तक मेरे प्रशिक्षक ने यह नहीं कहा: "आपके डूबने का कारण यह है कि आप पानी पर भरोसा नहीं करते हैं।  तुम्हें डर है कि अगर तुम जाने दोगे, तो तुम नीचे गिर जाओगे।"


 और उसके बाद उसने मुझे मारा।  अपनी इच्छाओं को प्रकट करने के साथ भी ऐसा ही है!


 कोई भरोसा नहीं, कोई अभिव्यक्ति नहीं।


 केवल जब आप पूरी तरह और स्पष्ट रूप से भरोसा करते हैं कि आपकी इच्छाएं उतनी ही अच्छी हैं जितनी कि पहले से ही वितरित की गई हैं, तो अभिव्यक्ति प्रकट होगी।



 आपके पूर्ण विश्वास का प्रमाण तब होता है जब आप अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं और अपनी वर्तमान वास्तविकता के बावजूद पहले से ही जश्न मनाना शुरू कर देते हैं, जो कि आप जो दावा करते हैं उसके ठीक विपरीत हो सकता है।


 हालाँकि, जैसा कि तैराकी के साथ होता है, उस बिंदु तक पहुँचना रातोंरात नहीं होता है।  हमें सबसे पहले अपने डर को छोड़ना होगा जो हमारे पिछले अनुभवों का एक उत्पाद है


 जब तक हम चीजों को अलग तरह से बदलना और करना नहीं चुनते, तब तक हमें वह चीजें मिलती रहेंगी जो हमें हमेशा से मिली हैं।


 तो संक्षेप में प्रश्न का उत्तर, मैं कैसे प्रकट करूं, केवल विश्वास करना है।


 


भरोसा रखें कि ब्रह्मांड/ईश्वर चाहता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है और आप जो चाहते हैं उसे प्रदान करने में पूरी तरह सक्षम हैं।


 विश्वास करें कि यदि आप आकर्षण और अभिव्यक्ति के नियमों का पालन करते हैं, तो निश्चित रूप से आपके पास वह सब कुछ होगा जो आप चाहते हैं।


 भरोसा रखें कि जैसे पानी आपको ऊपर उठाता है और आपको तैरने देता है, वैसे ही ब्रह्मांड आपके सिर को जीवन के ज्वार से ऊपर रखेगा, भले ही अभी कितनी भी भयानक चीजें क्यों न हों।

No comments:

Post a Comment

Ask Don T Tell Leadership How Do I Create Accountability As A Leader////नेतृत्व को न बताएं मैं एक नेता के रूपनेतृत्व को न बताएं मैं एक नेता के रूप में जवाबदेही कैसे बनाऊं? में जवाबदेही कैसे बनाऊं?

 प्रिय कोच,  प्रश्न: मैं एक कंपनी का मालिक हूं और चलाता हूं, लेकिन मेरे नेतृत्व कौशल में कभी-कभी कमी होती है।  मेरी सीनियर टीम मुझे "मि...