Wednesday 11 August 2021

Public Speaking Basics For Starters


भाषण की सामग्री दर्शकों द्वारा आवश्यक जानकारी से मेल खाना चाहिए।  सामग्री को सावधानीपूर्वक और विशेष रूप से तैयार करना आपके सार्वजनिक बोलने के प्रयास में सफलता सुनिश्चित कर सकता है।  अपने स्वयं के भाषण को टेप रिकॉर्ड करना और फिर उसे ध्यान से सुनना सहायक होगा।  इसे आईने के सामने करें।  इससे आपको पता चल जाएगा कि आपके भाषण के कौन से मजबूत बिंदु हैं और कौन से कमजोरियां हैं।

 

सार्वजनिक भाषण करने के लिए आमंत्रित किए जाने पर ध्यान देने योग्य सबसे महत्वपूर्ण बातें नीचे दी गई हैं:

No comments:

Post a Comment

Ask Don T Tell Leadership How Do I Create Accountability As A Leader////नेतृत्व को न बताएं मैं एक नेता के रूपनेतृत्व को न बताएं मैं एक नेता के रूप में जवाबदेही कैसे बनाऊं? में जवाबदेही कैसे बनाऊं?

 प्रिय कोच,  प्रश्न: मैं एक कंपनी का मालिक हूं और चलाता हूं, लेकिन मेरे नेतृत्व कौशल में कभी-कभी कमी होती है।  मेरी सीनियर टीम मुझे "मि...